WhatsApp के पांच ऐसे secrets जो आपको जरूर जानने चाहिए

दोस्तों यह सभी जानते हैं कि WhatsApp आज दुनिया की सबसे बड़ी messaging  कंपनी है जो Facebook के अंडर में काम करती हैं WhatsApp पहले Facebook के under में काम नहीं करती थी लेकिन Facebook ने WhatsApp को खरीद लिया था.



यह तो आप सभी जानते होंगे कि सन 2016 में न्यू ईयर पर WhatsApp से 1 दिन में 65 मिलियन मैसेज सेंड किए गए थे और यह रिकॉर्ड 2018 में हैप्पी न्यू ईयर पर टूट गया.

जी हां दोस्तों हैप्पी न्यू ईयर 2018 पर 1 दिन में WhatsApp से 75 मिलियन मैसेज सेंड किए गए थे जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है.  WhatsApp का दावा है कि उसके पास तकरीबन डेढ़ मिलियन यूजर्स active है और अपनी सर्विस को वह बेहतरीन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते.

 आज इस article में हम आपको यह बताएंगे कि WhatsApp के पास ऐसे क्या 5 सीक्रेट features  है जो आप नहीं जानते होंगे. हो सकता है इन सीक्रेट के बारे में आप जानते भी हो फिर भी एक नजर इन secret पर देते हैं.



1. आप शायद ही जानते हो कि WhatsApp के नए अपडेट के अनुसार अब आपको YouTube वीडियो देखने के लिए WhatsApp ऐप को छोड़ना नहीं पड़ेगा. जी हां दोस्तों जैसे ही आपका कोई दोस्त आपको WhatsApp पर YouTube वीडियो की लिंक भेजता है, आप को YouTube है पर जाकर उसको देखना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.  आप simple play button  पर क्लिक करें और वह वीडियो आपके WhatsApp पर ही प्ले हो जाएगा. कमाल की बात यह है कि आप चाहे किसी और से चैट कर रहे हो, आप चैट पर move कर रहे हो,  वीडियो stop नहीं होगा जब तक कि आप उसे stop नहीं करते.

2. आप WhatsApp ऐप के जरिए अपने किसी भी दोस्त को पैसे भेज सकते हैं क्योंकि WhatsApp अब UPI इंटरफ़ेस को सपोर्ट करता है.

3. WhatsApp पर किसी को फोटो या वीडियो भेजते समय आप उसे EDIT कर सकते हैं.  अपनी लोकेशन TAG  कर सकते हैं तारीख लिख सकते हैं और फोटो को मॉडिफाई भी किया जा सकता है.  यह बहुत ही आसान है इसके लिए आपको + आइकॉन पर क्लिक करना होगा

4. अगर आपने किसी को WhatsApp पर गलती से मैसेज सेंड कर दिया है और आप उस मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं तो अब WhatsApp पर आप उस मैसेज को डिलीट भी कर सकते हैं.

5. अगर आप यह चाहते हैं कि आपका कोई भी दोस्त यह नहीं जान पाए कि आप लास्ट टाइम ऑनलाइन कब थे तो WhatsApp पर आप वह भी कर सकते हैं.  इसके लिए आप setting बटन में जाएं.  Privacy  में जाकर लास्ट टाइम हिडन ऑफ कर दें.






Comments

Popular posts from this blog

how to watch nfl games for free

Paytm Free Recharge Trick – Get Rs 20 Free Recharge or Rs 20 Paytm Cash 

Talkcharge – Get Rs 30 Cashback on Rs 50 Recharge